घर के सारे कपड़े लेकर इस फिल्म की शूटिंग करने पहुंच गई थीं रेखा, एक्ट्रेस की चोटी बनकर तैयार करता था डायरेक्टर

बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस रेखा ने कई फिल्मों में काम किया है और उनकी फिल्में हिट ही साबित होती थीं. उनकी एक फिल्म थी खूबसूरत वो हिट साबित हुई थी. इस फिल्म को ऋषिकेश मुखर्जी ने डायरेक्ट किया था. रेखा का ऋषिकेश मुखर्जी के साथ काम करने का अनुभव बहुत अच्छा रहा है. उन्होंने खूबसूरत के सेट की कुछ यादें एक इंटरव्यू में ताजा की हैं.

मेरी छोटी बनाते थे ऋषिकेश मुखर्जी 
रेखा ने फिल्मफेयर को दिए इंटरव्यू में बताया कि खूबसूरत के दौरान जब मैंने पूछा कि मुझे क्या पहनना है. उन्होंने मुझसे कहा- तुम्हारे पास घर में जो भी है वो ले आओ. टी-शर्ट, स्कर्ट, जीन्स, शर्ट और वेस्ट कोट ही पहनो. वो अक्सर मेरे बाल बनाया करते थे. वो मेरी दो चोटी बनाते थे.

रीटेक का एक्स्ट्रा चार्ज होगा
खूबसूरत की शूटिंग बहुत मजेदार रही. सभी डायलॉग्स गुलज़ार साहब ने लिखे थे और फिर बेशक हमारे पास प्यारे दादामणि (अशोक कुमार) और दीना पाठक भी थे. केष्टो मुखर्जी, डेविड अंकल और शशिकला जी भी बहुत प्यार करने वाले और देखभाल करने वाले थे. हम वास्तव में प्यार के घर में 'निर्मल आनंद' की तलाश कर रहे थे. ऋषिकेश मुखर्जी की तारीफ करते हुए रेखा ने कहा- ' ऋषि दा प्रेम के प्रतीक थे. कोई 'छल-कपट' नहीं था. वह बकवास करने वाले नहीं थे, उन्होंने कभी गॉसिप नहीं की और इसे बढ़ावा भी नहीं दिया. वो कहते थे, 'रीटेक मांगेगा तो तुमसे पैसे लेगा. ऋषि दा ही वह व्यक्ति हैं जिन्होंने मुझे पालतू जानवरों की जादुई दुनिया से परिचित कराया. और मेरा काम उनके सभी पालतू जानवरों को संवारना और उनके टिक्स निकालना था.ये मेरे लिए डिस्ट्रेसिंग था.

बता दें खूबसूरत 1980 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म को बहुत पसंद किया गया था. पहले के समय में आए दिन फिल्म का टीवी पर टेलीकास्ट होता रहता था. बाकी फिल्में आकर चली जाती थीं मगर खूबसूरत को लंबे समय तक टेलीकास्ट किया गया है.  



from NDTV India - Latest https://ift.tt/jgpqoIM
via IFTTT
और नया पुराने