UP : हाथरस में दर्दनाक हादसा... मैक्स और रोडवेज बस के बीच जोरदार टक्कर, 15 की मौत, कई घायल

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में भीषण सड़क हादसा हो गया. दरसल, मैक्स और रोडवेज बस के बीच जोरदार टक्कर हो गई. जिसमें 15 की मौत हो गई. वहीं कई घायल हो गए है. सूचना मिलने के तुरंत बाद जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे और घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भिजवाया. 


#WATCH उत्तर प्रदेश: हाथरस बस हादसा पर अलीगढ़ डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट राम शंकर ने बताया, "यहां 6 लोगों को यहां भेजा गया था जिसमें से 2 लोगों की मृत्यु हो गई है, 4 का इलाज जारी है।"
https://t.co/TLsKgHK8FJ pic.twitter.com/kFlbhfJIF9



— ANI_HindiNews (@AHindinews) September 6, 2024


हाथरस में बड़ा हादसा     




बता दें कि घटना कोतवाली चंदपा क्षेत्र के आगरा अलीगढ़ नेशनल हाइवे पर गांव मितई की है. 16 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. मरने वालों में 4 बच्चे, 4 महिला और 7 पुरुष शामिल हैं. एसी बस आगरा से देहरादून के लिए जा रही थी. आमने सामने की भीषण भिड़ंत हुई. बताया जा रहा है कि टक्कर इतनी भयंकर थी कि मैक्स में सवार लोग काफी दूर गिरे और मौके पर ही मौत हो गई.  




हाथरस घटना पर हरिगढ़ कमिश्नर चैत्रा वी ने कहा, "अब तक 15 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, जिनमें 7 पुरुष, 4 महिलाएं और 4 बच्चे शामिल हैं. हादसा रोडवेज बस और टाटा वाहन की टक्कर से हुआ. 11 घायलों का यहां इलाज चल रहा है जबकि 8 को उचित इलाज के लिए हरिगढ़ रेफर किया गया है.''





उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत पीड़ादायक है। इसमें जिन्होंने अपने परिजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में संबल प्रदान करे। इसके साथ ही मैं हादसे में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की…
— PMO India (@PMOIndia) September 6, 2024




पीएम मोदी ने लिया संज्ञान, मुआवजे का किया एलान


इस घटना का लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी संज्ञान लिया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उन्होंने एक पोस्ट कर लिखा उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत पीड़ादायक है. इसमें जिन्होंने अपने परिजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं. ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में संबल प्रदान करे. इसके साथ ही मैं हादसे में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की निगरानी में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है. 




पीएम मोदी ने हादसे को लेकर दुख जताया. उन्होंने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये का मुआवजा देने का भी ऐलान किया है.







 


http://dlvr.it/TCxCvG
और नया पुराने