Paris Paralympics 2024: देश को मिल सकता है 25वां मेडल, सिमरन शर्मा ने वीमेंस 100 मीटर T12 के फाइनल में पक्की की जगह

पेरिस पैरालंपिक में भारतीय खिलाड़ी 8वें दिन भी दमखम दिखा रहे है। भारतीय एथलीट्स से देश को आज भी मेडल की उम्मीद है। आज भारत के लिए मेडल पैरा शूटिंग, ब्लाइंड जूडो, पैरा आर्चरी और एथलेटिक्स के कुछ खेलों में आ सकते है। आज भारत के तरफ से कई खिलाड़ी फाइनल और सेमीफाइनल मुकाबलों में दावेदारी पेश कर रहे है। आज कुल 8 मेडल आ सकते है।  


आपको बता दें कि, पैरालंपिक के 7वें दिन भारत के खाते में कुल 4 पदक आए। जिससे कुल पदकों की संख्या 24 हो गई। सातवें दिन जीते गए 4 पदकों में 2 स्वर्ण और 2 रजत शामिल है। आर्चरी के मेंस रिकर्व और मेंस क्लब थ्रो एफ51 में गोल्ड मेडल आए। वहीं मेंस क्लब थ्रो एफ51 और मेंस शॉटपुट एफ46 में सिल्वर मेडल आए। 


भारत की सिमरन ने फाइनल में बनाई जगह

भारत की सिमरन शर्मा ने वीमेंस 100 मीटर टी12 के फाइनल में पहुंच गई है। उन्होंने 12.33 सेकेंड का समय लेते हुए फाइनल में जगह पक्की कर ली है। वहीं जर्मनी की कार्टिन मुलेर रोटगर्ड 12.26 सेकेंड  लेकर टॉप पर रहीं। 


भारतीय आर्चरी टीम ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

भारत की मिक्स्ड टीम ने आर्चरी के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। हरविंदर सिंह और पूजा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को हराया है। वहीं  भारत ने इस मुकाबले में 5-4 से जीत दर्ज की है। 


कपिल परमार ने मेंस जूडो की जीता मैच 


जूडो मेंस 60 किलोग्राम जे1 में भारत के कपिल परमार ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में वेनेज़ुएला के मार्कोस डेनिस ब्लैंको को 10-0 से हरा दिया। 

और नया पुराने