'संसदीय प्रणाली में होगा सुधार', One Nation-One Election के प्रस्ताव को मंजूरी मिलने पर बोले CM मोहन यादव

केंद्र की नरेंद्र मोदी कैबिनेट ने बुधवार (18 सितंबर 2024) को 'वन नेशन वन इलेक्शन' के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. वहीं प्रस्ताव के मंजूर होने के बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव का बड़ा बयान सामने आया है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इसे ऐतिहासिक कदम बताया है. उन्होंने कहा कि इससे भारतीय लोकतांत्रिक मूल्यों व आदर्शों को और अधिक मजबूती मिलेगी.





मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में आज भारतीय लोकतंत्र ने 'One Nation-One Election' की दिशा में एक ऐतिहासिक कदम बढ़ाया है. केंद्रीय मंत्रिमंडल के जरिये 'वन नेशन-वन इलेश्क' को दी गई स्वीकृति का मैं समस्त मध्य प्रदेश वासियों की ओर से हार्दिक स्वागत करता हूं."



केंद्र सरकार की तारीफ करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा, "इस पहल से न केवल भारतीय लोकतांत्रिक मूल्यों व आदर्शों को और अधिक मजबूती मिलेगी, बल्कि यह हमारी संसदीय प्रणाली में एक ऐतिहासिक सुधार भी साबित होगा."



सीएम मोहन यादव ने कहा, "मुझे बहुत प्रसन्नता हो रही है कि आज के इस निर्णय के साथ भारतीय जनता पार्टी के संकल्प पत्र में की गई एक और महत्वपूर्ण घोषणा साकार होने जा रही है. इस ऐतिहासिक कदम के लिए प्रधानमंत्री का हृदय से आभार और सभी देशवासियों को बधाई."



वहीं प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद अब देश के सभी 543 लोकसभा सीटों और सारे राज्‍यों की कुल 4 हजार 130 विधानसभा सीटों पर एक साथ चुनाव कराने का रास्ता खुलता नजर आ रहा है.


http://dlvr.it/TDQHDW
और नया पुराने