लखनऊ में नगर आयुक्त के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की चेतावनी, सफाई-फागिंग न होने से त्रस्त लोग

इनपुट- रवि शर्मा, लखनऊ

 
लगभग दो हजार की आबादी वाले बारह वर्ष पुराने फैजुल्लागंज के अन्नपूर्णा नगर में हर तरफ भीषण गंदगी जलजमाव व बदहाली का आलम व्याप्त है। बार बार आईजीआरएस व मौखिक शिकायतों के बाद भी जब नगर निगम जोन 3 के अधिकारियों ने न सुनी तो ऐसे में निवासियों ने सामाजिक कार्यकर्ता ममता त्रिपाठी को इलाके में बुलाकर अपनी परेशानियों से रूबरू कराया। सामाजिक कार्यकर्ता ममता त्रिपाठी ने जब अपनी टीम के साथ अन्न पूर्णा नगर में घर घर लोगों से मुलाकात करना शुरू किया तो कुल 32 लोग तेज बुखार से पीड़ित मिले। 
 
स्थानीय लोगों ने हाथों में नगर निगम हाउस टैक्स की रसीदें लेकर जोनल सेनेटरी ऑफिसर के खिलाफ नारेबाजी की व सुविधा नहीं तो टैक्स नहीं के नारे लगाए। सामाजिक कार्यकर्ता ममता त्रिपाठी ने बताया कि नगर निगम जोन 3 के जोनल सेनेटरी ऑफिसर नागरिक शिकायतों को अनसुना करते हैं व व्हाट्सएप पर भी व्यक्तिगत भेजी गई शिकायतों पर भी कोई प्रक्रिया नहीं व्यक्त करते हैं ना ही कोई रुचि लेते हैं, जेडएसओ की इस उदासीनता के कारण ही कालोनियों के अंदर सफाई का काम नहीं हो रहा है। ममता त्रिपाठी ने बताया कि मुझे सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि कॉलोनी में छिड़काव के लिए मिलने वाला मैराथियान व ब्लीचिंग पाउडर की बोरियों को भी बेच लिया जा रहा है, इलाके में फागिंग व एंटी लार्वा छिड़काव तक नहीं किया जा रहा है।
 
ममता त्रिपाठी ने चेतावनी देते हुए कहा कि नगर निगम के उच्च अधिकारी अन्नपूर्णा नगर का निरीक्षण करें व तत्काल मच्छर रोधी उपचार किया जाए और जल जमाव से राहत दी जाए यदि ऐसा नहीं किया गया तो स्थानीय लोग नगर आयुक्त के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान संगठन की उपाध्यक्ष आशा मौर्या, दुर्गा वाहिनी की अध्यक्ष गुड़िया सिंह, वार्ड अध्यक्ष अभिषेक मिश्र, एस के श्रीवास्तव मीडिया अनुभाग के प्रभारी मुरली प्रसाद वर्मा वरिष्ठ पदाधिकारी जय दयाल, आर एस यादव राकेश श्रीवास्तव अनूप सिंह सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद रहे।


http://dlvr.it/TCz5ff
और नया पुराने