ऐसी भी क्या जल्दी? 'समय बचाना था...' : जिस कार से टकराया था गुरुग्राम का बाइकर उसके ड्राइवर ने बताया

गुरुग्राम में बाइकर की मौत की घटना में शामिल रॉन्ग साइड से गाड़ी चलाने वाले ड्राइवर ने कथित तौर पर पुलिस को बताया कि वो समय बचाने के लिए उल्टी तरफ से गाड़ी चला रहा था. गुरुग्राम के डीएलएफ फेज-2 में गोल्फ कोर्स रोड की दूसरी तरफ उल्टी दिशा से आ रही कार से तेज टक्कर होने की वजह से 22 साल के बाइकर मौत हो गई. पूरी घटना उसके दोस्त के हेलमेट पर लगे कैमरे में कैद हो गई.

द्वारका का रहने वाला अक्षत गर्ग एक निजी कंपनी में काम करता था. वो पिछले रविवार को अपने दोस्तों के साथ घूमने गया था, तभी दुर्घटना हो गई. टक्कर के बाद वो बाइक से उछलकर कार के पीछे जा गिरा. अस्पताल ले जाने के बावजूद उसे बचाया नहीं जा सका. चौंकाने वाली बात ये रही कि आरोपी को तुरंत जमानत दे दी गई.

अक्षत की मां ने एनडीटीवी से कहा, "मेरा बेटा चला गया, लेकिन वह (आरोपी) उस रात चैन से सोया." उन्होंने सवाल किया, "उसे जमानत पर क्यों रिहा किया गया? मैं अपने बेटे के लिए न्याय चाहती हूं. एक शख्स ने मेरे बेटे को मार डाला."

वहीं डीएलएफ गुरुग्राम एसीपी विकास कौशिक ने एएनआई को बताया, "गुरुग्राम पुलिस पीड़ित परिवार के साथ है. कानून के तहत जो भी आवश्यक कार्रवाई होगी, हम करेंगे."

वरिष्ठ पुलिसकर्मी ने कहा कि आरोपी ने बताया कि उसने समय बचाने के लिए गलत दिशा में गाड़ी चलाई. हम कारण की जांच कर रहे हैं. हालांकि उन्होंने कहा कि गलत दिशा में गाड़ी चलाने को कहीं से उचित नहीं ठहराया जा सकता.

आरोपियों को कथित तौर पर 'स्पेशल ट्रीटमेंट' दिए जाने को लेकर पुलिस की आलोचना की जा रही है. एसीपी ने इन दावों का खंडन करते हुए कहा, "किसी भी समय किसी को विशेष रियायत देने का कोई सवाल ही नहीं है, क्योंकि ऐसे मामलों में हम एसओपी के माध्यम से जांच करते हैं, किसी को भी कोई छूट नहीं दी गई है."

उन्होंने कहा, "अगर परिवार को कोई संदेह है, तो हम उनसे मिलने का अनुरोध करते हैं. हम उन्हें सब कुछ बताएंगे, फाइलें दिखाएंगे और उन्हें प्रक्रियाओं के बारे में समझाएंगे, ताकि वो संतुष्ट हो सकें कि एक निष्पक्ष जांच की जा रही है."
 



from NDTV India - Latest https://ift.tt/8uEcZht
via IFTTT
और नया पुराने