शिवराज सिंह चौहान ने तीन राज्यों को बड़ी सौगात! मध्य प्रदेश, केरल और महाराष्ट्र में सड़कों का जाल बिछाने के लिए नई योजनाओं को दी मंजूरी

केंद्र सरकार में कृषि और ग्रामीण विकास मंत्री और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तीन राज्यों को बड़ी सौगात दी है. बता दें कि, शिवराज सिंह चौहान द्वारा तीन राज्यों को बड़ी सौगात देते हुए, महाराष्ट्र, केरल और मध्य प्रदेश की सड़कों को स्वीकृति दी गई है. 


 
जानकारी के मुताबिक, ग्रामीण विकास मंत्रालय की बैठक में इन राज्यों की सड़कों को मंजूरी दी गई है. सरकार की इस पहल से राज्य का विकास होगा. सड़के अच्छी होंगी, इसके साथ ही लोगों को रोजगार भी मिलेगा. कृषि और ग्रामीण विकास मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जानकारी दी कि, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और केरल के लिए नई योजनाओं को मंजूरी दी है. 


 
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में ग्रामीण क्षेत्रों में विकास की नींव को मजबूत करने और सड़क सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण के लिए केंद्र सरकार संकल्पित है. और इस दिशा में आज ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा तीन राज्यों मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और केरल में सड़कों को स्वीकृति दी है.


 
मध्य प्रदेश में 10 सड़क अनुपपुर, 5 सड़क अशोक नगर, 4 सड़क बालाघाट, 8 सड़क छिंदवाड़ा, 4 सड़क गुना जिले की स्वीकृत हुई है. वहीं एक-एक सड़क ग्वालियर, जबलपुर, कटनी, मुरैना, श्योपुर जिले की स्वीकृत हुई हैं. इसके साथ ही 7 सड़क शिवपुरी, 5 सड़क सीधी, 6 उमरिया और 6 सड़क विदिशा जिले की स्वीकृत की गई है.


 
कृषि और ग्रामीण विकास मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जानकारी दी कि, पीएम-जनमन योजना के अंतर्गत मध्यप्रदेश के लिए 113.58 करोड़ की लागत की 152.44 किलोमीटर लंबाई की कुल 60 सड़कों को मंजूरी दी गई है. वहीं प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत महाराष्ट्र में 655.66 करोड़ की लागत की 745.286 कि.मी. की 117 सड़कों और केरल में 55.28 करोड़ की लागत से 11 पुलों को स्वीकृति दी गई है.


 
उन्होंने कहा कि हर गली-गांव में विकास की पहुंच सुनिश्चित करने और सड़क कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार लगातार काम कर रही है. हाल ही में आई बाढ़ के चलते केरल में बहुत ज्यादा तबाही मची थी, जिसके चलते वहां के हालात काफी खराब हो गए हैं. सड़के पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं.


http://dlvr.it/TD7vvw
और नया पुराने