बिहार में एक बार फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल... 5 आईजी समेत 14 सीनियर IPS अधिकारियों का तबादला, पढ़िए किसे किसे क्या मिली जिम्मेदारी

बिहार में एक बार फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है. राज्य सरकार ने पांच महानिरीक्षकों (आईजी) समेत भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 14 वरिष्ठ अधिकारियों का ट्रांसफर किया है. बिहार के गृह विभाग की ओर से इस संबंध में अधिसूचना जारी की गई है. 





गृह विभाग की ओर से इस संबंध में जारी अधिसूचना के मुताबिक, शालीन (आईपीएस-2001 बैच) को बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस (बीएसएपी) का आईजी बनाया गया है. राकेश राठी (आईपीएस-2002 बैच) को आईजी (प्रशिक्षण) के पद पर नियुक्त किया गया है. राजेश कुमार को मिथिला क्षेत्र का आईजी नियुक्त किया गया है.



आदेश में बताया गया कि विनय कुमार को आईजी (मुख्यालय) नियुक्त किया गया है. शिवदीप वामनराव (शिवदीप लांडे) को आईजी (पूर्णिया रेंज) नियुक्त किया गया है. शिवदीप लांडे तिरहुत के आईजी थी. विकास कुमार को बेगूसराय रेंज का नया डीआईजी नियुक्त किया गया है.



वहीं बाबू राम को तिरहुत रेंज का डीआईजी नियुक्त किया गया है. आदेश में कहा गया है कि नीलेश कुमार सारण क्षेत्र के नए डीआईजी होंगे और राशिद जमां को पटना का नया डीआईजी (प्रशासन) नियुक्त किया गया है. बता दें कि राकेश राठी पटना पुलिस मुख्यालय में आईजी के पद पर थे.


http://dlvr.it/TCr697
और नया पुराने