सड़क मंत्रालय तीन महीने में 30 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाएं आवंटित करेगा: नितिन गडकरी

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनका मंत्रालय तीन महीने के भीतर तीन लाख करोड़ रुपये के सड़क अनुबंध जारी करेगा. उन्होंने कहा कि मंत्रालय चालू वित्त वर्ष में कुल पांच लाख करोड़ रुपये के ठेके जारी करेगा.

यहां एक कार्यक्रम में गडकरी ने कहा कि लोकसभा चुनाव और आदर्श आचार संहिता के कारण चालू वित्त वर्ष के शुरुआती महीनों में सड़क परियोजनाएं देने की गति धीमी रही.

उन्होंने कहा, “मैं आपको आश्वासन देता हूं कि तीन महीने के भीतर हम तीन लाख करोड़ रुपये से अधिक के (सड़क) अनुबंधों को अंतिम रूप दे देंगे और हमारा लक्ष्य मार्च, 2025 तक पांच लाख करोड़ रुपये से अधिक के (सड़क) अनुबंध देने का है.”

गडकरी ने कहा कि मंत्रालय के पास बहुत सारी सड़क परियोजनाएं प्रक्रिया में हैं और इन परियोजनाओं के लिए धन जुटाना कोई समस्या नहीं होगी, क्योंकि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) की पूंजी बाजार में बहुत अच्छी प्रतिष्ठा है.

मंत्री ने कहा कि एनएचएआई की वर्तमान टोल से आय 45,000 करोड़ रुपये है और अगले दो वर्षों में यह 1.4 लाख करोड़ रुपये हो जाएगी. गडकरी ने कहा, ‘‘हम सड़क परिसंपत्तियों का मौद्रीकरण कर रहे हैं, जिससे हमें पैसा मिल रहा है. इसलिए संसाधनों को लेकर कोई समस्या नहीं है.''



from NDTV India - Latest https://ift.tt/a4WonGk
via IFTTT
और नया पुराने