चीनी कंपनियों के खिलाफ ईडी की छापेमारी; मोबाइल एप्स से लोन मामले में तेज हुई

चीनी नागरिकों के कारोबार पर ईडी की छापेमारी; मोबाइल एप से लोन के मामलों में बढ़ी कार्रवाई

चीनी स्वामित्व वाले व्यवसाय हाल ही में भारतीय सुरक्षा और सूचना विज्ञान मंत्रालय (ईडी) द्वारा लागू किए गए गंभीर उपायों का लक्ष्य रहे हैं। इस उपाय का प्राथमिक लक्ष्य राष्ट्रीय सुरक्षा बनाए रखना और मोबाइल ऐप्स के माध्यम से ऋण व्यवसाय में होने वाली अनियमितताओं को समाप्त करना है।

प्रवर्तन विभाग के अनुसार, कई चीनी स्वामित्व वाले उद्यम भारतीय नागरिकों को आमंत्रित करने के लिए अधिकृत नहीं हैं; इसके बजाय, वे अनधिकृत ऋण प्रदान कर रहे हैं और पैसे वापस करने के लिए उन पर दबाव डाल रहे हैं। इनमें से अधिकांश व्यवसाय सावधानीपूर्वक लिखे गए नियमों और शर्तों के उल्लंघन के साथ मोबाइल ऐप्स के माध्यम से ऋण सेवाएं प्रदान करते हैं।

कोई साइबर सुरक्षा की गारंटी दे सकता है. इसके अलावा, इन अवैध कार्यों से निपटने के लिए सरकारी एजेंसियों को अतिरिक्त अधिकार दिए जाने चाहिए।

चीनी नागरिकों के उद्यमों के खिलाफ ईडी की कार्रवाई एक अच्छा कदम है जो भारत की सुरक्षा और स्वतंत्रता को मजबूत करेगी। इसके अलावा, नागरिकों को अपनी व्यक्तिगत सुरक्षा सुरक्षित रखने के लिए, इंटरनेट संसाधनों और ऋण आवेदनों का अधिक सावधानी से उपयोग करना महत्वपूर्ण है।

सुरक्षित और भरोसेमंद ऋण सेवाएं प्रदान करने और भारतीय लोगों की वित्तीय और साइबर सुरक्षा की रक्षा के लिए, राष्ट्र को अपने सुरक्षित और संरक्षित नेटवर्क को एकजुट करना होगा।
और नया पुराने